जब भरी महफ़िल में राजकुमार ने उड़ाया था बप्पी लहरी के सोने का म’जाक; कहा था- ‘मंगलसूत्र भी पहन लेते…’

बॉलीवुड

बॉलीवुड के मशहूर संगीतकार बप्पी लहरी को भला कौन नहीं जानता। बप्पी लहरी ने अपने करियर में हिंदी सिनेमा में एक अमिट छाप छोड़ी है और बड़ा मुकाम हासिल किया। बता दे 16 फरवरी साल 2022 की सुबह बप्पी लहरी दुनिया को अलविदा कह गए। उन्होंने मुंबई के एक निजी अस्पताल में अं’तिम सांस ली।गौरतलब है कि, बप्पी लहरी सोने की बहुत बड़े शौकीन थे। जिसके चलते वह अपने शरीर पर ढेर सारे सोना पहना करते थे। हालांकि, उनका यह अंदाज एक बार मजाक का पात्र भी बन गया। आइए जानते हैं बप्पी लहरी के जीवन से जुड़ा यह अनोखा किस्सा? दरअसल यह बात उस दौरान की है जब बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता राजकुमार इंडस्ट्री के सुपरस्टार हुआ करते थे।

एक पार्टी के दौरान राजकुमार और बप्पी लहरी की मुलाकात हुई थी। जहां पर राजकुमार ने बप्पी लहरी को म’जाक म’जाक में कुछ ऐसी बातें बोल दी थी जिसकी चर्चा बप्पी लहरी भी किया करते थे। हुआ यूं कि एक बार पार्टी में बप्पी लहरी बहुत सारा सोना पहनकर गए थे। इसी पार्टी में अभिनेता राजकुमार भी मौजूद थे।जब बप्पी लहरी राजकुमार के पास गए तो राजकुमार ने कह दिया था कि, “वाह, शानदार, तुमने एक आभूषण नहीं पहना है, मंगलसूत्र की ही कमी है।” इस दौरान बप्पी लहरी और राजकुमार ठहाके मारकर हंसने लगे। वही राजकुमार तो अपने बेबाक अंदाज के लिए मशहूर थे वह किसी ना किसी को कुछ भी बोल दिया करते थे।

हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ये बताया जाता है कि, राजकुमार द्वारा ऐेसे अचानक से बप्पी दा के गहनों पर कहे जाने पर बप्पी लहरी कुछ पलों के लिए असमंजस में पड़ गए थे। हालांकि, थोड़ी ही देर बाद उन्होंने इस बात को हंसी-मजाक में टाल दिया था और पार्टी को एन्जॉय करने लग गए। बता दे राजकुमार ने अपने करियर में सौदागर, हमराज, नीलकमल और काजल जैसी कई फिल्मों में काम किया। उनके डायलॉग भी काफी मशहूर हुए थे। बता दें 3 जुलाई सन 1996 में राजकुमार का नि’धन हो गया। वह गले के कैं’सर से पीड़ित थे जिसके चलते उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। बता दें, बप्पी लाहिरी को 1970-80 के दशक में उनके शानदार संगीत और हिंदी सिनेमा में अलग तरह के संगीत से पहचान मिली।

Post Views: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published.